Monday 18 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार में इस्लामी परिप्रेक्ष्य ऑन प्लास्टिक सर्जरी


कॉस्मेटिक सर्जरी है कि इस्लाम में स्पष्ट रूप से निषिद्ध किया गया है। अल्लाह सर्वशक्तिमान ने सूरत अल निसा में शेट्टन के शब्दों का उल्लेख किया, जब उन्होंने कहा: मैं उन्हें गुमराह करूँगा और मैं उन्हें मवेशियों के कानों को कुचलने और अल्लाह की (निष्पक्ष) प्राकृतिक निर्माण को ढंकने के लिए आदेश देगा। (4: 119) अल्लाह द्वारा बनाई गई निष्पक्ष प्रकृति को बदतर करने के लिए, दोनों शारीरिक और आध्यात्मिक, वह शैतान पसंद करते हैं और अभ्यास करने का आदेश है। एक हदीस में यह कहा गया है: अब्दुल्ला इब्न मसूद ने कहा: अल्लाह का शाप उन महिलाओं पर है जो गोदने का अभ्यास करते हैं और खुद को टैटू करते हैं, और जो लोग अपने चेहरे से बाल निकालते हैं, और जो अपने दांतों के बीच जगह बनाते हैं कृत्रिम रूप से खुद को सुशोभित करने के लिए ये ऐसे हैं कि वे अल्लाह द्वारा बनाई गई प्रकृति और सुविधाओं को बदलते हैं। अल्लाह मैसेंजर (सल्लल्लाहु अलैही वासोलम) ने भी उन स्त्रियों को शाप दिया जो इमाम अल-बुखारी और इमाम मुस्लिम द्वारा अपने संबंधित सहहियों के संग्रह में दर्ज किए गए। उपरोक्त के मद्देनजर फ़ुक्खा ने घोषित किया है कि शरीर के सभी प्रकार के विघटन अवैध (हराम) जब तक नहीं हो शारैया ऐसा करने की अनुमति देता है, जैसे: खतना, शरीर से बाल को छीनना, नाखूनों काटने, आदि या जिसे शरीर के लिए एक शयनकक्ष माना जाता है, जैसे: कान या नाक छेदना, आदि उद्देश्य के लिए प्रसाधन सामग्री सर्जरी खुद को सुशोभित करने के लिए भी (ऊपर के प्रकाश में) अप्रभावी। हमारे निर्माता द्वारा हमें दिए गए शरीर एक ट्रस्ट (अमानह) है, इस प्रकार यह किसी भी तरह से छेड़छाड़ करने के लिए गैरकानूनी है। यदि कोई ऐसा करता है, तो वह अल्लाह (तोगेयर खल्क अल्लाह) द्वारा बनाई गई प्रकृति को बदलने का पाप करेगा। हालांकि, यदि एक वास्तविक आवश्यकता है, जैसा कि शरीर के किसी विशेष अंग के रूप में गंभीर रूप से विकृत है, उदा। नाक क्षतिग्रस्त हो जाता है या एक बच्चा छह उंगलियों आदि से पैदा होता है, फिर कॉस्मेटिक सर्जरी करने के लिए अनुमत हो जाएगा। इमाम अबू दाऊद, इमाम नसाई और इमाम टरमिजि (अल्लाह उन पर दया कर रहे हैं) अपने सुनन संग्रह से संबंधित हैं, कि अरफाज़ा इब्न असवाड (अल्लाह के साथ प्रसन्न) के नाम से एक साथी (साहबी) ने युद्ध में अपनी नाक को क्षतिग्रस्त कर दिया था कुलाब का उसने पहले इसे रजत के साथ बदल दिया, और फिर सोने के बने नाक के साथ, अल्लाह के मैसेंजर के आदेश और सहमति (सल्लल्लाहु अलैही वासोलम) के साथ। यह अल-फतवा अल-हिंदी में वर्णित है: यदि कोई एक अतिरिक्त उंगली काट देना चाहता है, तो तब तक अनुमत होगा जब तक कि नष्ट होने का कोई डर नहीं है। (4 114) यहां यह भी टिप्पणी की जानी चाहिए कि यदि कॉस्मेटिक सर्जरी को एक वास्तविक कारण के कारण किया गया था, तो पानी के प्रवाह के बावजूद अभद्र (वाडू) और अनिवार्य स्नान (घूस) सर्जिकल क्षेत्र पर जल प्रवाह को देकर मान्य होगा। वास्तविक शरीर तक नहीं पहुंच (देखें: रुद अल-मुहत्तर, 1104) निष्कर्ष में, सौंदर्यीकरण और सजावट के उद्देश्य के लिए कॉस्मेटिक और प्लास्टिक सर्जरी अप्रभावी है। हालांकि, अगर असामान्य कुछ कारणों की वास्तविक आवश्यकता है, तो अनुमेयता का अनुदान है। और अल्लाह ने सबसे अच्छे से हकीफा फकीच सूची के शेख मुहम्मद इब्न एडम अल-कवथरी के उत्तर दिए। कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामिक परिप्रेक्ष्य प्रश्न: कॉस्मेटिक सर्जरी की अनुमति दी गई है: अल्लाह के नाम पर, सबसे अनुकंपा, सबसे दयालु, शरीर का समापन स्पष्ट रूप से इस्लाम में निषिद्ध अल्लाह सर्वशक्तिमान ने सूरत अल निसा में शेट्टन के शब्दों का उल्लेख किया, जब उन्होंने कहा: मैं उन्हें गुमराह करूँगा और मैं उन्हें मवेशियों के कानों को कुचलने और अल्लाह की (निष्पक्ष) प्राकृतिक निर्माण को ढंकने के लिए आदेश देगा। (4: 119) अल्लाह द्वारा बनाई गई निष्पक्ष प्रकृति को बदतर करने के लिए, दोनों शारीरिक और आध्यात्मिक रूप से शैतान पसंद करते हैं और अभ्यास करने का आदेश है। सैयदुद्बुना अब्द अल्लाह इब्न मसूद ने कहा: अल्लाह का शाप उन महिलाओं पर है, जो गोदने का अभ्यास करते हैं और खुद को टैटू करते हैं, और जो अपने चेहरे से बाल निकालेंगे, और जो अपने दांतों के बीच जगह बनाने के लिए कृत्रिम रूप से खुद को सुशोभित करते हैं ये ऐसे हैं कि वे अल्लाह द्वारा बनाई गई प्रकृति और सुविधाओं को बदलते हैं। अल्लाह के मैसेंजर ने ऐसी महिलाओं को शाप दिया। (इमाम अल-बुखारी और इमाम मुस्लिम द्वारा अपने संबंधित सहहियों के संग्रह में लिखे गए) उपरोक्त के मद्देनजर, न्यायविदों (फुक़ाह) ने सभी प्रकार के विघटन को घोषित कर दिया है, जब तक शरीयत ऐसा करने की अनुमति नहीं देता है, जैसे: खतना, शरीर के बालों को ट्रिम करना, नाखूनों को काटना, आदि या जिसे शरीर के लिए एक शयनकक्ष माना जाता है, जैसे: कान या नाक को छेदना, आदि। अपने आप को सौंदर्यीकरण करने के उद्देश्य से कॉस्मेटिक सर्जरी भी है (उपरोक्त स्पष्टीकरण के प्रकाश में) अप्रभावी हमारे निर्माता द्वारा हमें दिए गए शरीर एक ट्रस्ट (अमानह) है, इस प्रकार यह किसी भी तरह से छेड़छाड़ करने के लिए गैरकानूनी है। यदि कोई ऐसा करता है, तो अल्लाह (टैगहििर खल्क अल्लाह) द्वारा बनाई गई प्रकृति को बदलने का पाप एक ही होगा। हालांकि, अगर एक वास्तविक आवश्यकता है, उदाहरण के लिए, शरीर का एक विशेष अंग गंभीर रूप से विकृत होता है, नाक क्षतिग्रस्त हो जाता है या एक बच्चा छह उंगलियों से उत्पन्न होता है, और फिर कॉस्मेटिक सर्जरी करने के लिए अनुमति प्राप्त होगी। इमाम अबू दाऊद, इमाम नसाई और इमाम तिरुमि (अल्लाह उन पर दया कर रहे हैं) अपने सुनन संग्रह से संबंधित हैं, कि अरफाज़ा इब्न असवाड (अल्लाह के साथ प्रसन्न) के नाम से एक साथी (साहबी) ने युद्ध में अपनी नाक को क्षतिग्रस्त कर दिया था कुलाब का उसने पहले इसे रजत के साथ बदल दिया, और फिर सोने से बना एक नाक के साथ, अल्लाह के मैसेंजर के आदेश और सहमति के साथ (अल्लाह उसे आशीर्वाद देता है)। यह अल-फतवा अल-हिंदी में वर्णित है: यदि कोई एक अतिरिक्त उंगली काट देना चाहता है, तो तब तक अनुमत होगा जब तक कि नष्ट होने का कोई डर नहीं है। (4114) यहां यह भी टिप्पणी की जानी चाहिए कि यदि कॉस्मेटिक सर्जरी को एक वास्तविक कारण के कारण किया गया था, तो शल्य चिकित्सा क्षेत्र पर पानी के प्रवाह को देकर अभ्य्राव (वाडू) और अनिवार्य स्नान (घूस) वैध होगा पानी वास्तविक शरीर तक नहीं पहुंचता है। (देखें: राधाल-मुहतर, 1104) अंत में, सौंदर्यीकरण और सजावट के उद्देश्य के लिए कॉस्मेटिक और प्लास्टिक सर्जरी अप्रभावी है। हालांकि, यदि असामान्य या विकृत होने की वजह से वास्तविक आवश्यकता है, तो अनुमेयता का अनुदान है और अल्लाह नोज बेस्ट मुहम्मद इब्न एडम अल-कथारी दारूल इफ्टा, लीसेस्टर, यूके डारुलिफ्टिया। ऑरगेट (धन्यवाद के साथ) Daruliftaa. org आधुनिक शल्य चिकित्सा एम्प इस्लाम आधुनिक सर्जरी में प्रगति दवा के क्षेत्र में आवेदन के कई अलग-अलग तरीके तैयार किए हैं। इस्लामी कानून सवाल उठाता है कि ये विधियां स्वीकार्य हैं या नहीं। यह काफी स्पष्ट है कि कुरान और हदीस में सीधे इस समस्या से संबंधित नियम नहीं मिल सकते हैं। हालांकि, शरिया एक सार्वभौमिक कोड है और इसमें किसी भी प्रकृति के प्रश्नों को सुलझाने में एक लचीलापन होने के कारण, इस्लामिक न्यायशास्त्र के शुरुआती उल्लाम (यूसुल्फ अल-फ़िक़्ह) ने अपने दिव्य ग्रंथों से प्राप्त नियमों और सिद्धांतों को निर्धारित किया है, इसलिए कि जवाब नए उत्पन्न समस्याओं को हल करने के लिए पाया जा सकता है यद्यपि अल्लाह ने ईश्वर को क्षय के टर्मिनल रूपों से इस्लाम को सुरक्षित कर लिया है, फिर भी, प्रोविडेंस ने उम्मा की उपेक्षा नहीं की है। नवाचार और विकृति के खतरों से शरीयत की रक्षा के लिए, यूसुलक के महान विद्वानों ने मौजूदा समस्याओं को हल करने का निर्णय लेने वाले किसी के लिए कठोर परिस्थितियां निर्धारित की हैं। इन स्थितियों में शामिल हैं: क) अरबी भाषा की महारत, भाषाई आधार पर गलत व्याख्या करने के लिए, ख) कुरान और हदीस का गहन ज्ञान सीखा विद्वानों से मिला, ग) साथी, अनुयायियों और महान इमामों के विचारों का ज्ञान, और फिक़्हों की पाठ्यपुस्तकों में वर्णित पदों की, घ) अहादिथ के विशेष अनुशासन का ज्ञान, जैसे कि narrators का मूल्यांकन, e) न्यायिक सादृश्य (क्यूस), उसके प्रकार और शर्तों के विज्ञान का ज्ञान, च) लोगों का ज्ञान अपने समाज और सार्वजनिक हित (मस्लिहाह), जी) एक उच्च स्तर की खुफिया और धर्मनिष्ठा, दया, सौजन्यता और नम्रता के इस्लामी गुणों के साथ मिलती है। समीक्षाधीन विषय यह है कि अल्लाह द्वारा बनाई गई सुविधाओं को बदलना, चाहे मेक-अप, प्लास्टिक सर्जरी या किसी अन्य माध्यम से। इससे पहले कि हम इस विषय पर विचार करें, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि स्वर्ग और पृथ्वी में सभी शानदार कृतियों के बारे में मनुष्य को विशेष सम्मान दिया गया है। कुरान में अल्लाह का कहना है: हमने सबसे अच्छा मोल्ड में मानव जाति को आकार दिया है एक और कविता में वह कहता है: हमने एडम के सम्मान और पवित्रता की संतान को जन्म दिया। इसलिए, मानव जाति की पवित्रता के विरुद्ध कुछ भी इस्लामिक शरीयत के तहत अप्रयुक्त (हराम) माना जाएगा। एक अन्य कविता में, अल्लाह ने शैतान का हवाला देते हुए कहा: वास्तव में मैं उन्हें गुमराह कर दूँगा, और निश्चित रूप से मैं उनको झूठी इच्छाओं को जगाना पड़ेगा, निश्चित रूप से मैं उन्हें मवेशियों के कानों के लिए आदेश दूंगा, और वास्तव में मैं उन्हें स्वभाव की प्रकृति को बदलने के लिए आदेश देगा अल्लाह। पूर्वगामी Quraanic कविता से, यह स्पष्ट रूप से स्पष्ट है कि अल्लाह द्वारा बनाई गई सुविधाओं को बदलने के लिए अवैध (हराम) है। निम्नलिखित अहादम आगे इस नियम का विस्तार करते हैं: पैगंबर सल्लल्लाहु अलैहि ईसालम ने उन महिलाओं को शाप दिया था जो गोदने वाले अभ्यास करते हैं और जो लोग खुद को टैटू करते हैं और जो अपने बालों को हटा देते हैं और जो अपने दांतों के बीच कृत्रिम स्थान बनाते हैं, अल्लाह निर्माण को बदलना अल बुखारी द्वारा सुनाई एक हदीस में: इब्न अल-अब्बास ने बताया कि पैगंबर सल्लल्लाहु अलैह इसालेम ने उन पुरुषों को शाप दिया था जिन्होंने मादाओं के रूपों और मादाओं के रूपों को लेते हुए पुरुषों का रूप ले लिया था। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने घरों से बाहर निकालना इब्न अल-अब्बास ने रिपोर्ट किया कि अल्लाह के मैसेंजर सल्लल्लाहु अलैहिल्लालम ने कहा, अल्लाह ने पुरुषों को शाप दिया था जो महिलाएं और महिलाओं की तरह दिखाई देते हैं जो पुरुषों की तरह दिखाई देते हैं। अबू हूरैरा ने बताया कि पैगंबर सल्लल्लाहु अलैहि ईसालम ने उस आदमी को शाप दिया था जो एक महिला के कपड़े पहनती हैं, और उस महिला को जो एक आदमी के कपड़े पहनता है। इब्न उमर ने बताया कि पैगंबर सल्लल्लाहु अलैहि ईसालम ने कहा, अल्लाह ने उस महिला को शाप दिया है जो झूठी बाल पहनती है और जो महिलाएं झूठी बालियों के साथ दूसरों को कपड़े पहनती हैं और जो गोदने वाले प्रथाओं और जो महिला दूसरों को टैटू करती है। (अल बुखारी और अल-मुस्लिम) अबू हूरैरा ने रिपोर्ट दी है कि पैगंबर सल्लल्लाहु अलैहि ईसालम ने कहा, बुरी आंख एक हकीकत है और उसने गोदने को रोक दिया। निषेधाज्ञा, जो उपरोक्त अहादित में व्यक्त की गई है, को एक प्रभावी कारण दिया गया है (illat) विद्वानों ने कहा है कि कुरान या सुन्नत और न्यायिक सादृश्य (कुअस) द्वारा किसी भी शताब्दी या निषेध का विवाद एक नए मामले के विस्तार की तलाश करता है, फिर एक समानता (क़ियास) के वैध आधार का गठन करने के लिए, निम्नलिखित शर्तों को पूरा करना आवश्यक है: क) यह कुरान और हदीस का खंडन नहीं करना चाहिए। बी) यह किसी भी आज्ञाओं या प्रतिबंधों को पहले से ही परमात्मा ग्रंथों द्वारा स्थापित नहीं बदलना चाहिए। ग) इस अर्थ में तर्कसंगत होना चाहिए कि मानव बुद्धि अपने अधिनियमन के कारण को समझने में सक्षम है या प्रभावी कारण (इमामत) को पाठ में स्पष्ट रूप से दिया गया है घ) सत्तारूढ़ (हुक्म) ऑपरेटिव होना चाहिए, जिसका अर्थ है कि इसे रद्द नहीं किया जाना चाहिए (मनसुख)। उपरोक्त निषेध के लिए प्रभावी कारण (इमामत) उपर्युक्त पहले हदीस में पाया गया है, पाठ में, जिससे वे अल्लाह के निर्माण को बदलते हैं। अहादित के पूरे कॉर्पस की जांच के बाद उपरोक्त शर्तों को पूरा कर लिया है। इसलिए, अल्लाह के सृजन को बदलते हुए कुछ भी गैरकानूनी (हराम) के रूप में शासन किया जाएगा। ध्यान में रखना एक और मुद्दा यह है कि अल्लाह ने शरीर को सम्मान और सम्मानित करने का आदेश दिया है। सम्मान की विधि हमें शरिया द्वारा समझाई गई है शारिया के सभी नियम और कृत्यों मानव शरीर का सम्मान और सम्मान करने के लिए प्रचुर मात्रा में इस्लामिक डिक्री को दर्शाते हैं। आदमी अपने शरीर के मालिक नहीं है, यह एक विश्वास (amanah) के रूप में दिया गया है और खुद को स्वयं द्वारा स्वीकृत तरीके से नियोजित किया जाना है मानव शरीर का किसी भी तरीके से उपयोग करने के लिए जो अल्लाह के आदेशों के साथ विरोधाभासी है, वह हानिकारक (हराम) होगा, भले ही इस तरह का प्रयोग महान और परोपकारी उद्देश्यों पर आधारित हो। यह दृश्य इस्लामिक न्यायविदों द्वारा अभिव्यक्त और व्यक्त किया गया है। इब्न अल-हुमाम कहते हैं, यह एकमत है कि मरे हुए मुस्लिमों की पवित्रता एक मुसलमान की पवित्रता के समान है। यह शार अल सीर अल-कबीर में हनफी पाठ्यपुस्तक में वर्णित है, इंसान पवित्र है कि मृत या जीवित है या नहीं। इब्न-ए-अबिदीन के रद्दी-अल-मुख्तार में यह लिखा गया है, इंसान पवित्र है वह मुस्लिम या गैर मुस्लिम महान विद्वान मुफ्ती शफी ने अपनी पुस्तक इस्लाम ऑन ग्राफ्टिंग और मानव अंगों के ट्रांसप्लांटिंग में कहा है, अगर मंस की त्वचा, बाल और अंगों को किसी अन्य व्यक्ति के उपयोग के लिए कटाई और कतरन किया जाता है तो यह मानव पवित्रता, सम्मान और दिव्य इरादों के खिलाफ होगा। उसके निर्माता यह एक ही कारण है कि अपने अंगों के माध्यम से मानव अंगों का उपयोग, एक गंभीर अपराध घोषित किया गया है और पूरी तरह से निषिद्ध है। उन्होंने आगे कहा, इस्लाम ने मालिकों की सहमति के साथ-साथ मानव अंगों के इस्तेमाल पर रोक लगाई है, न ही इस्लाम ने किसी को अपने शरीर के किसी हिस्से को बिना भुगतान के दान करने की अनुमति दी है। महान हनीफी विद्वान, इब्न-ए-अबिदीन ने कहा है कि मानव बालों से लाभ लेना वैध नहीं है क्योंकि एक हदीस का कहना है कि, अल्लाह ने महिला को झूठ कहा है जो झूठी बाल लेती हैं और महिलाओं को झूठी बालियों के साथ कपड़े पहनते हैं। (झूठे बालों से, मानव बाल का मतलब है।) आलमगिर्या के फतवा में कहा गया है, मानव अंगों से लाभ लेना गरिमा और पवित्रता के कारण वैध नहीं है। बदाई अल-सानई में ऐसा होता है कि मृत व्यक्ति द्वारा किसी के दाँत की जगह सर्वसम्मत फैसले से अवैध है। शार अल-हिदाह में कहा गया है, मनुष्य की पवित्रता के कारण किसी व्यक्ति की त्वचा को व्यापार के लिए अनुमति नहीं है। यह शार अल-सीयार कबीर में लिखा है, उपचार के लिए एक हड्डी का उपयोग करने की अनुमति है, यह इसलिए है क्योंकि हड्डी एक व्यक्ति की मृत्यु के कारण अशुद्ध नहीं होती है क्योंकि यह बेजान है, लेकिन यह हड्डी का उपयोग करने के लिए अयोग्य होगा एक इंसान या एक सुअर का यह सुअर से लाभ प्राप्त करने के लिए अभेद्य है क्योंकि यह सार द्वारा गलत है, इसलिए यह किसी भी परिस्थिति में किसी भी लाभ को प्राप्त करने के लिए गैरकानूनी होगा, जबकि एक इंसान मृत्यु के बाद भी सम्माननीय रहता है क्योंकि वह जीवन में था। जैसे ही एक जीवित व्यक्ति के किसी भी अंग के माध्यम से इलाज पवित्रता के कारण मना किया जाता है, वैसे ही एक मृत व्यक्ति का मामला होगा। पैगंबर sallallahu alaihe isallam कहा, एक मृत व्यक्ति की हड्डी तोड़कर एक जीवित व्यक्ति की तोड़ने के समान है उपरोक्त उद्धरणों को ध्यान में रखते हुए यह अल्लाह के निर्माण में परिवर्तन करने के लिए अवैध (हराम) होगा, जो भी विधि लागू हो। इस प्रकार, लिंग परिवर्तन, कॉस्मेटिक सर्जरी, अंग प्रत्यारोपण, देनदार और स्तन वृद्धि देने और लेने से सभी को निषिद्ध होगा। हालांकि, यदि कृत्रिम अंग का उपयोग कार्यशीलता में सुधार के लिए किया जाता है तो कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामिक परिप्रेक्ष्य पुन: बहनों कृपया - कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामी परिप्रेक्ष्य ऐसी स्थिति में स्थायी रूप से कुछ बदलना नहीं है, जिसका अर्थ है कि हमारे भगवान ने हमें जो कुछ दिया है, उसके लिए हम कृतज्ञ हैं। और उसने हमें जो कुछ भी नहीं दिया है, उसके लिए शिकायत कर रहा है, और इसलिए, हमारे भगवान ने हमें पुन: बहनों के साथ आशीष दी है: कॉस्मेटिक सर्जरी तर्क पर इस्लामी परिप्रेक्ष्य यह होगा, अगर टैटू हराम हैं क्योंकि वे शरीर को बदलते हैं, और टूथ शेविंग हराम है क्योंकि यह शरीर में परिवर्तन करता है और आंखों की हड्डी की हजामतूर हराम है क्योंकि यह शरीर को बदलता है, मैं कहूंगा कि चेहरे को बदलना इसी प्रकार की श्रेणी के अंतर्गत आता है जो अल्लाह सबसे अच्छा जानता है, एक विद्वान से पूछें आखिरकार अबू मुबारक 28-03 -12 बजे 12:37 अपराह्न। 16041575 1606158516101583 15861593161016051575 1610158215751601 15751604157616101578 157516041573157616101590 1606158516101583 15861593161016051575 1610158215751601 157516041608157515811583 15751604157115811583 1583160816041577 157516041573158716041575160516101577 15761575160216101577 पुन: बहनों कृपया - इस्लामी परिप्रेक्ष्य कॉस्मेटिक सर्जरी सलाम वालेकुम पर जहाँ तक मुझे केवल सुधारात्मक सर्जरी पता के रूप में अगर किसी एक विरूपण है की तरह इस्लाम द्वारा अनुमति दी है। पुन: बहनों कृपया - कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामी परिप्रेक्ष्य स्थायी रूप से ऐसा कुछ बदलना नहीं है, जिसका अर्थ है कि हमारे भगवान ने हमें जो कुछ भी दिया है, उसके लिए हम कृतज्ञ नहीं हैं, और जो उसने हमें नहीं दिया है, के लिए शिकायत कर रहे हैं, और इसलिए, जो हमारे भगवान ने हमें हर्ष दिया है, मैं भी उस की तरह सोचूंगा, लेकिन शायद कुछ लोगों को एक परेशान बीमारी की तरह पीपूम सौंदर्य से भी कम लगता है, इसलिए लगता है कि वे उसी औचित्य से इलाज के रूप में इलाज कर सकते हैं। Im वास्तव में यहाँ speculating। पर कुछ परिप्रेक्ष्य क्यों कुछ मुस्लिम बहनों (मैं जानता हूँ कि सीरिया और जॉर्डन में हैं) इसके साथ आगे बढ़ेंगे। कोई भी यहां प्लास्टिक की सर्जरी था और यह समझा सकता है कि क्यों पुन: बहनों कृपया- कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामी परिप्रेक्ष्य एक महत्वपूर्ण बात यह याद रखना है, सिर्फ इसलिए कि एक मुसलमान ने ऐसा किया, इस्लाम में इसे अनुमति नहीं दी। आप विश्वास करते हैं कि आप न्याय के लिए दृढ़ रहें, अल्लाह के गवाहों के रूप में, अपने आप या अपने माता-पिता या अपने रिश्तेदारों के खिलाफ, और चाहे वह (अमीर) या गरीब के खिलाफ हो, क्योंकि अल्लाह दोनों की रक्षा कर सकता है। इच्छाओं का पालन न करना (अपने दिल की), यदि आप भटकना नहीं चाहते हैं, और यदि आप (न्याय) बिगाड़ते हैं या न्याय करने से इनकार करते हैं, तो वास्तव में अल्लाह आपके सभी कार्यों से अच्छी तरह परिचित है। एक-निसा 4: 135 पैगंबर ने कहा: "जो कोई आज्ञाकारिता को छोड़ देता है और जमैका से अलग करता है और मर जाता है, वह जाहलीय्याह की मौत मर जाता है जो कोई भी अंधा के बैनर के नीचे झगड़ा करता है, असबिय्याह (राष्ट्रीयवादवादवादवादवादवाद) के लिए गुस्सा हो रहा है या अस्बाय्याह को बुला रहा है, या अस्बाय्याह को बुला रहा है, तो मर जाता है, तो वह मर जाते हैं। पैगंबर ने कहा, "मुस्लिम पर भरोसा करना फूसुक (बुरा कर रहा है) और उसे मारने वाला कुफ़्र (अविश्वास) है। सॉट साहिह बुखारी उद्धरण: आप पर जकड़ना उन लोगों की बीमारियां है जो आपके सामने है: ईर्ष्या और घृणा। और घृणा वह चीज है जो दाढ़ी है मैं यह नहीं कहता कि यह बालों को दागता है, लेकिन यह धर्म को त्याग देता है जिसके हाथ में मेरी आत्मा है, तब तक आप स्वर्ग में प्रवेश नहीं करेंगे जब तक आप विश्वास नहीं करते, और आप विश्वास नहीं करेंगे जब तक कि आप एक दूसरे से प्रेम न करें। निश्चित रूप से, मुझे आपको उन चीजों के बारे में सूचित करना चाहिए जो ऐसी चीजों को स्थापित कर सकते हैं: अपने बीच में शुभकामनाएं और शांति फैलाएं। इमाम अहमद और अल-टरमिडी वेल द्वारा दर्ज की गई, जहां तक ​​मुझे पता है, प्लास्टिक सर्जरी को किसी विकृति या क्षति को ठीक करने की अनुमति है (उदा। एक दुर्घटना या बीमारी के बाद पुनर्निर्माण की सर्जरी जिसके कारण आप बिगड़ जाते हैं, या जन्मजात दोष वाले बच्चों के लिए) - लेकिन जब कुछ भी गलत नहीं हुआ, इसलिए यदि आपकी नाक में कुछ भी गलत नहीं है लेकिन सिर्फ आकार की तरह न हों, तो आप प्लास्टिक सर्जरी नहीं कर सकते लेकिन अगर किसी व्यक्ति ने अपने नाक को बुरे ढंग से तोड़ना है, तो उसे सही आकार में वापस ले जाने के लिए सर्जरी की अनुमति है। Ive इस तथ्य को इस्लाम क्यूए पर फतवों को देखा है, लेकिन मैं इस साइट को सऊदी अरब में प्रतिबंधित के रूप में उपयोग नहीं कर पा रहा हूं ताकि मैं खोज न खोज सकूं और आपको बताऊं। क्या हुआ अगर आप (नबी के समय के दौरान) एक विकृति है, या अपने दांत के रूप में अपनी नाक को देखो, यह अभी भी माना जाता था हराम 16041575 1606158516101583 15861593161016051575 1610158215751601 15751604157616101578 157516041573157616101590 1606158516101583 15861593161016051575 1610158215751601 157516041608157515811583 15751604157115811583 1583160816041577 157516041573158716041575160516101577 15761575160216101577 पुन: बहनों कृपया - इस्लामी परिप्रेक्ष्य पर कॉस्मेटिक सर्जरी प्लास्टिक सर्जरी प्रदर्शन पर सत्तारूढ़ अगर एक गर्भवती महिलाएं उसके गर्भधारण के दौरान इतना बदल गईं हैं कि वह अपने पति के सामने खुद को दिखाने के लिए शर्मिंदा महसूस करती है, तो उसे प्लास्टिक की सर्जरी जैजाकल्लहौ हैरा स्तुति अल्लाह के पास होने की अनुमति है आपका सवाल प्लास्टिक सर्जरी प्रदर्शन करने के फैसले के चारों ओर घूमता है, जिस पर हम आपको संक्षिप्त सारांश देंगे। प्लास्टिक या कॉस्मेटिक सर्जरी में विशेषज्ञ डॉक्टर जो इसे शल्य चिकित्सा के रूप में परिभाषित करते हैं, शरीर के अंग की उपस्थिति में सुधार करने के लिए किया जाता है। यह चुनाव द्वारा किया जा सकता है, या क्योंकि यह आवश्यक है। प्लास्टिक सर्जरी जिसे आवश्यक माना जाता है, यह तब किया जाता है जब इसकी आवश्यकता होती है, जब कुछ ठीक नहीं लगता, जब कुछ गायब हो जाता है, अगर बहुत ज्यादा या बहुत कम है, या कुछ नष्ट हो गया या विकृत हो गया है । उसी समय, यह कॉस्मेटिक सर्जरी के रूप में माना जाता है क्योंकि यह बेहतर दिखने में परिणाम है। दोष दो प्रकार के हो सकते हैं: शारीरिक या जन्मजात दोष और दोष जो बीमारी से उत्पन्न होते हैं जन्मजात दोष में असामान्य रूप से निकले हुए होंठ, खरगोश होंठ, मुंह उंगलियां या पैर की उंगलियां, आदि शामिल हैं। बीमारी से होने वाले दोषों में कुष्ठ रोग या अन्य त्वचा रोगों, या दुर्घटनाओं और जलने के कारण होने वाले निशान शामिल होते हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि ऐसे दोष और निशान शारीरिक और मनोवैज्ञानिक दर्द और नुकसान का कारण है, इसलिए इस्लाम ने शराब के साधनों से उन्हें हटाने या उन्हें कम करने के लिए पीड़ित लोगों को अनुमति दी है। वे ऐसे मानसिक और मनोवैज्ञानिक दर्द का कारण बनते हैं जो इस सर्जरी को एक तत्काल आवश्यकता के रूप में अनुमति देता है, जहां आवश्यकता कुछ सामान्य रूप से मना करती है। किसी भी कॉस्मेटिक सर्जरी की जरूरत के इस शीर्षक के तहत आता है, क्योंकि इस तथ्य के कारण कि सर्जरी के कारण नुकसान पहुंच रहा है, और यह अल्लाह के निर्माण को बदलने में नहीं माना जाता है। क्या अनुमति है और क्या मना किया है के बीच अंतर को और अधिक समझने के लिए, हम इमाम अल-नवावी के शब्दों में हदीस पर अपनी टिप्पणी में उद्धृत करेंगे: अल्लाह ने उन महिलाओं को शाप दिया है जो टैटू और उन महिलाओं को शाप दिया है जो इसने किया है, जो महिलाएं चेहरे के बालों को फेंकना और जो महिलाओं ने यह किया है, और जो महिलाओं को अपने या दूसरों के दांत के बीच की खाई को चौंका देते हैं, जो सौंदर्य की खातिर, अल्लाह ने क्या बदल दिया है। (साहिह मुस्लिम, 3 9 66) इमाम अल-नवावी (अल्लाह तआला पर दया कर सकते हैं) ने कहा: जो महिला टैटू है वह जो एक सुई या इसी तरह का उपयोग करता है, हाथ, कलाई, होंठ या एक स्त्राी के शरीर के दूसरे हिस्से को जब तक वह खून नहीं खींचती, तब वह घाव में डाई डालती है। यह ऐसा करने के लिए हराम है या पसंद करके किया है। इसी तरह, चेहरे से बाल को तोड़ना या निकालना भी हराम है, चाहे वह कोई करता है या किसी के लिए यह करने के लिए किसी से पूछता है, जब तक कि एक महिला की दाढ़ी या मूंछें न हो, जिस स्थिति में इसे हटाने के लिए हरम नहीं है। दांतों के बीच के अंतराल को चौड़ा करते हुए, incisors के बीच दाखिल करके किया जाता है। यह बूढ़ी महिलाओं द्वारा युवाओं की उपस्थिति देने और दांतों को सुंदर दिखने के लिए किया जाता है, क्योंकि दांतों के बीच इस आकर्षक अंतर युवा लड़कियों की विशेषता है। जब एक महिला बूढ़ी हो जाती है, उसके दांत बड़े होते हैं और बदसूरत दिखते हैं, तो वह उन्हें फाइल करने के लिए उन्हें अधिक आकर्षक बनाने और छाप दे सकती है कि वह छोटी है, यह ऐसा करने के लिए हराम है या किसी दूसरे द्वारा किया, क्योंकि यह हदीस , और क्योंकि इसमें परिवर्तन करना शामिल है जो अल्लाह ने बनाया है, और यह धोखे और झूठ का एक रूप है दांतों के बीच की खाई को चौड़ा करना एक व्यक्ति को खूबसूरत दिखने के लिए किया जाता है, जो यह दर्शाता है कि हराम क्या है जब यह सौंदर्य की खोज में किया जाता है, लेकिन अगर यह किसी समस्या के कारण उपचार के रूप में किया जाता है या दांतों में विकृति, तो इसके साथ कुछ भी गलत नहीं है और अल्लाह सबसे अच्छा जानता है। (अल-नवावी, साहिह मुस्लिम पर टिप्पणी, 13107) हमें यहाँ बताया जाना चाहिए कि कॉस्मेटिक सर्जन गंभीर जरूरतों और अन्य मामलों के मामलों के बीच अंतर नहीं करते हैं। उनकी चिंता पैसे कमाने और अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए है आजादी के भौतिकवादी और समर्थक मानते हैं कि मनुष्य स्वतंत्र है और वह जो कुछ भी उसके शरीर से चाहता है वह कर सकता है, लेकिन यह गलत है कि अल्लाह के शरीर का वह हिस्सा है और वह जो कुछ भी उसके बारे में चाहता है उसे आज्ञा दे सकता है। अल्लाह ने हमें उन तरीकों के बारे में बताया है जिसमें इब्लेस (शैतान) ने लोगों को भटकने का वादा किया था, जिनमें से एक (अर्थ का अर्थ) है: और वास्तव में मैं उन्हें अल्लाह के द्वारा बनाई गई प्रकृति को बदलने के लिए आदेश देगा। अल-निसा 4: 119 कॉस्मेटिक शल्यचिकित्सा प्रक्रियाएं हैं जो हराम हैं और उनको माफी नहीं दी जाती है, इन्हें सौंदर्य की खातिर अल्लाह की रचना के साथ छेड़छाड़ के रूप में देखा जाता है। उदाहरणों में शामिल हैं: स्तन वृद्धि या कटौती, और प्रक्रियाओं का उद्देश्य, उम्र बढ़ने के संकेतों को पीछे करना, जैसे चेहरा-लिफ्टों आदि। इस्लामी विचार यह है कि इन्हें अनुमति नहीं है, क्योंकि उनके लिए कोई जरूरी आवश्यकता या आवश्यकता नहीं है, उद्देश्य है मानव घमंड के कारणों के लिए अल्लाह के निर्माण के साथ बदलने और छेड़छाड़ करने के लिए। यह हराम है और जो इसे करता है वह शापित है क्योंकि इसमें हदीस में दो चीजें शामिल हैं: सौंदर्य का पीछा और अल्लाह ने जो कुछ बनाया है, उसे बदलना। इस तथ्य को जोड़ा गया है कि इन कार्यों का उद्देश्य धोखे के उद्देश्य हैं, और इसमें गर्भपात भ्रूणों से निकाले गए पदार्थों के इंजेक्शन शामिल हो सकते हैं। ये बहुत गंभीर अपराध हैं। इसके अलावा, इन ऑपरेशनों में से कई चल रहे दर्द और अन्य दुष्प्रभावों के परिणामस्वरूप, जैसा कि विशेषज्ञ स्वयं कहते हैं (डॉ। मोहम्मद मुहम्मद अल मुख्तार अल शनकी द्वारा) अहकाम अल-जराहाह (सर्जरी पर नियम) देखें। उपर्युक्त के आधार पर, हम आपको कहते हैं: यदि आप जिस विरूपता के साथ काम कर रहे हैं वह आकस्मिक है और आप गंभीर शर्मिंदगी पैदा कर रहे हैं और आप अपने आप को और अधिक सुंदर बनाने के उद्देश्य से इस ऑपरेशन नहीं कर रहे हैं, लेकिन केवल निकालने या कम करने के लिए एक आकस्मिक विरूपण, तो ऐसा करने में कुछ भी गलत नहीं है, शा अल्लाह में और अल्लाह सबसे अच्छा जानता है। इस्लाम QampA शेख मुहम्मद Salih अल - Munajjid आप विश्वास है कि आप न्याय के लिए दृढ़ता से खड़े हो जाओ, अल्लाह के गवाह के रूप में, खुद के खिलाफ, या अपने माता पिता, या अपने रिश्तेदारों के रूप में, और चाहे (के खिलाफ) अमीर या गरीब: अल्लाह के लिए कर सकते हैं सर्वश्रेष्ठ दोनों की रक्षा इच्छाओं का पालन न करना (अपने दिल की), यदि आप भटकना नहीं चाहते हैं, और यदि आप (न्याय) बिगाड़ते हैं या न्याय करने से इनकार करते हैं, तो वास्तव में अल्लाह आपके सभी कार्यों से अच्छी तरह परिचित है। एक-निसा 4: 135 पैगंबर ने कहा: "जो कोई आज्ञाकारिता को छोड़ देता है और जमैका से अलग करता है और मर जाता है, वह जाहलीय्याह की मौत मर जाता है जो कोई भी अंधा के बैनर के नीचे झगड़ा करता है, असबिय्याह (राष्ट्रीयवादवादवादवादवादवाद) के लिए गुस्सा हो रहा है या अस्बाय्याह को बुला रहा है, या अस्बाय्याह को बुला रहा है, तो मर जाता है, तो वह मर जाते हैं। पैगंबर ने कहा, "मुस्लिम पर भरोसा करना फूसुक (बुरा कर रहा है) और उसे मारने वाला कुफ़्र (अविश्वास) है। सॉट साहिह बुखारी उद्धरण: आप पर जकड़ना उन लोगों की बीमारियां है जो आपके सामने है: ईर्ष्या और घृणा। और घृणा वह चीज है जो दाढ़ी है मैं यह नहीं कहता कि यह बालों को दागता है, लेकिन यह धर्म को त्याग देता है जिसके हाथ में मेरी आत्मा है, तब तक आप स्वर्ग में प्रवेश नहीं करेंगे जब तक आप विश्वास नहीं करते, और आप विश्वास नहीं करेंगे जब तक कि आप एक दूसरे से प्रेम न करें। निश्चित रूप से, मुझे आपको सूचित करना चाहिए जो ऐसी चीजों को स्थापित कर सकती है: आपस में नमस्कार और शांति फैलाएं। इमाम अहमद और अल-तर्मीदी द्वारा रिकॉर्ड किया गया लेकिन अल्लाह ने कुरान में कुछ बार उल्लेख किया कि वह सौंदर्य को प्यार करता है और हमें सुशोभित करने के लिए खुद को सौंदर्य का पीछा क्यों शाप दिया है? - यदि आप संपूर्ण फतवा, और स्पष्टीकरण ई-पढ़ते हैं, तो स्पष्ट रूप से उन लोगों के संबंध में स्पष्ट रूप से समझाया जाता है कि उन लोगों के संबंध में जो प्लास्टिक सर्जरी करते हैं, इन्हें तथाकथित उद्धरण मानक मानस अल्लाह के अनुरूप करते हैं। आखिरी द्वारा संपादित किया गया एसाया 29-03-12 बजे 07:42 अपराह्न। आप विश्वास करते हैं कि आप न्याय के लिए दृढ़ रहें, अल्लाह के गवाहों के रूप में, अपने आप या अपने माता-पिता या अपने रिश्तेदारों के खिलाफ, और चाहे वह (अमीर और गरीब) के खिलाफ हो, क्योंकि अल्लाह दोनों की रक्षा कर सकता है। इच्छाओं का पालन न करना (अपने दिल की), यदि आप भटकना नहीं चाहते हैं, और यदि आप (न्याय) बिगाड़ते हैं या न्याय करने से इनकार करते हैं, तो वास्तव में अल्लाह आपके सभी कार्यों से अच्छी तरह परिचित है। एक-निसा 4: 135 पैगंबर ने कहा: "जो कोई आज्ञाकारिता को छोड़ देता है और जमैका से अलग करता है और मर जाता है, वह जाहलीय्याह की मौत मर जाता है जो कोई भी अंधा के बैनर के नीचे झगड़ा करता है, असबिय्याह (राष्ट्रीयवादवादवादवादवादवाद) के लिए गुस्सा हो रहा है या अस्बाय्याह को बुला रहा है, या अस्बाय्याह को बुला रहा है, तो मर जाता है, तो वह मर जाते हैं। पैगंबर ने कहा, "मुस्लिम पर भरोसा करना फूसुक (बुरा कर रहा है) और उसे मारने वाला कुफ़्र (अविश्वास) है। सॉट साहिह बुखारी उद्धरण: आप पर जकड़ना उन लोगों की बीमारियां है जो आपके सामने है: ईर्ष्या और घृणा। और घृणा वह चीज है जो दाढ़ी है मैं यह नहीं कहता कि यह बालों को दागता है, लेकिन यह धर्म को त्याग देता है जिसके हाथ में मेरी आत्मा है, तब तक आप स्वर्ग में प्रवेश नहीं करेंगे जब तक आप विश्वास नहीं करते, और आप विश्वास नहीं करेंगे जब तक कि आप एक दूसरे से प्रेम न करें। निश्चित रूप से, मुझे आपको उन चीजों के बारे में बताएं जो ऐसी चीजों को स्थापित कर सकें: आपस में नमस्कार और शांति फैलाएं। इमाम अहमद और अल-तमदी के पुन: अभिलेख: पुन: बहनों - कॉस्मेटिक सर्जरी पर इस्लामिक परिप्रेक्ष्य हमें यहाँ बताया जाना चाहिए कि कॉस्मेटिक सर्जन गंभीर आवश्यकता और अन्य मामलों के मामलों के बीच अंतर नहीं उनकी चिंता पैसे कमाने और अपने ग्राहकों को संतुष्ट करने के लिए है आजादी के भौतिकवादी और समर्थक मानते हैं कि मनुष्य स्वतंत्र है और वह जो कुछ भी उसके शरीर से चाहता है वह कर सकता है, लेकिन यह गलत है कि अल्लाह के शरीर का वह हिस्सा है और वह जो कुछ भी उसके बारे में चाहता है उसे आज्ञा दे सकता है। अल्लाह ने हमें उन तरीकों के बारे में बताया है जिसमें इब्लेस (शैतान) ने लोगों को भटकने का वादा किया था, जिनमें से एक (अर्थ का अर्थ) है: और वास्तव में मैं उन्हें अल्लाह के द्वारा बनाई गई प्रकृति को बदलने के लिए आदेश देगा। अल-निसा 4: 119 कॉस्मेटिक शल्यचिकित्सा प्रक्रियाएं हैं जो हराम हैं और उनको माफी नहीं दी जाती है, इन्हें सौंदर्य की खातिर अल्लाह की रचना के साथ छेड़छाड़ के रूप में देखा जाता है। उदाहरणों में शामिल हैं: स्तन वृद्धि या कटौती, और प्रक्रियाओं का उद्देश्य, उम्र बढ़ने के संकेतों को पीछे करना, जैसे चेहरा-लिफ्टों आदि। इस्लामी विचार यह है कि इन्हें अनुमति नहीं है, क्योंकि उनके लिए कोई जरूरी आवश्यकता या आवश्यकता नहीं है, उद्देश्य है मानव घमंड के कारणों के लिए अल्लाह के निर्माण के साथ बदलने और छेड़छाड़ करने के लिए। यह हराम है और जो इसे करता है वह शापित है क्योंकि इसमें हदीस में दो चीजें शामिल हैं: सौंदर्य का पीछा और अल्लाह ने जो कुछ बनाया है, उसे बदलना। इस तथ्य को जोड़ा गया है कि इन कार्यों का उद्देश्य धोखे के उद्देश्य हैं, और इसमें गर्भपात भ्रूणों से निकाले गए पदार्थों के इंजेक्शन शामिल हो सकते हैं। ये बहुत गंभीर अपराध हैं। इसके अलावा, इन ऑपरेशनों में से कई चल रहे दर्द और अन्य दुष्प्रभावों के परिणामस्वरूप, जैसा कि विशेषज्ञ स्वयं कहते हैं (डॉ। मोहम्मद मुहम्मद अल मुख्तार अल शनकी द्वारा) अहकाम अल-जराहाह (सर्जरी पर नियम) देखें। आप विश्वास करते हैं कि आप न्याय के लिए दृढ़ रहें, अल्लाह के गवाहों के रूप में, अपने आप या अपने माता-पिता या अपने रिश्तेदारों के खिलाफ, और चाहे वह (अमीर और गरीब) के खिलाफ हो, क्योंकि अल्लाह दोनों की रक्षा कर सकता है। इच्छाओं का पालन न करना (अपने दिल की), यदि आप भटकना नहीं चाहते हैं, और यदि आप (न्याय) बिगाड़ते हैं या न्याय करने से इनकार करते हैं, तो वास्तव में अल्लाह आपके सभी कार्यों से अच्छी तरह परिचित है। एक-निसा 4: 135 पैगंबर ने कहा: "जो कोई आज्ञाकारिता को छोड़ देता है और जमैका से अलग करता है और मर जाता है, वह जाहलीय्याह की मौत मर जाता है जो कोई भी अंधा के बैनर के नीचे झगड़ा करता है, असबियाह (राष्ट्रीयवादवादवादवादवादवाद) के लिए गुस्सा हो रहा है या अस्बाय्याह को बुला रहा है, या असबियाह की सहायता कर रहा है, तब वह मर जाता है, वह मर जाते हैं। पैगंबर ने कहा, "मुस्लिम पर भरोसा करना फूसुक (बुरा कर रहा है) और उसे मारने वाला कुफ़्र (अविश्वास) है। सॉट साहिह बुखारी उद्धरण: आप पर जकड़ना उन लोगों की बीमारियां है जो आपके सामने है: ईर्ष्या और घृणा। और घृणा वह चीज है जो दाढ़ी है मैं यह नहीं कहता कि यह बालों को दागता है, लेकिन यह धर्म को त्याग देता है जिसके हाथ में मेरी आत्मा है, तब तक आप स्वर्ग में प्रवेश नहीं करेंगे जब तक आप विश्वास नहीं करते, और आप विश्वास नहीं करेंगे जब तक कि आप एक दूसरे से प्रेम न करें। निश्चित रूप से, मुझे आपको उन चीजों के बारे में सूचित करें जो ऐसी चीजों को स्थापित कर सकते हैं: अपने आप में शुभकामनाएं और शांति फैलाएं। इमाम अहमद और अल-तमिरि

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